*{ लेटेस्ट न्यूज़ }* RRB NTPC Admit Card सिंतबर महीने में नहीं होंगे जारी

नमस्कार दोस्तों, Railway भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली NTPC Examination के लिए जिन candidatea ने apply किया है, उनको बता दे कि इस महीने में एडमिट कार्ड जारी नहीं किये जायेंगे। हालाँकि RRB NTPC Admit Card को लेकर कई बार ये जानकारी सामने आई कि सितम्बर महीने के अंत तक इस भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए जायेंगे लेकिन आज की लेटेस्ट न्यूज़ के अनुसार इस महीने में RRB NTPC CBT Admit card जारी नहीं किये जायेंगे।
RRB NTPC Admit Card 2019 Download

    RRB NTPC CBT 1 Admit Card 2019

    रेलवे भर्ती बोर्ड को NTPC, Junior Engineer और Group D posts के लिए 1 करोड़ से भी ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए है और यही कारण बताया जा रहा है जिसकी वजह से अभी तक रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर पाने असक्षम हुआ है।

    इस भर्ती के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड को 1,26,30,885 प्राप्त हुए है जिस से NTPC (Non-Technical Popular Categories) के 35,208 पद शामिल है। इसी वर्ष Railway Recruitment Board ने NTPC Category के तहत graduate degree-holders  से आवेदन आमंत्रित किए थे। इसके अलावा JE (Junior Engineer) एवम Group D श्रेणी के अंतर्गत अन्य पद भी शामिल है।

    RRB NTPC Admit Card कब जारी किये जायेंगे

    आपको बताते हैं कि इससे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड ने वर्ष 2018 में ग्रुप डी पोस्ट के लिए भर्ती आयोजित करवाई थी जिसमें देशभर से लगभग 2 करोड अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था यह विश्व की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा थी जिसके लिए अलग-अलग शहरों में लगभग 152 shifts में परीक्षा आयोजित करवाई गई थी।

    आवेदनों की संख्या ज्यादा होने के कारन RRB एडमिट कार्ड releasing के लिए ज्यादा समय ले रहा है। हालाँकि पहले इस बारे में जब खबरें आयी थी तब यही कहा जा रहा था की NTPC exam date और admit cards इसी महीने में release कर दिए जायेंगे।
    सूत्रों के अनुसार यह भी कारण सामने आ रहा है कि JE (junior engineer) ALP (Assistant Loco Pilot ) Technician और भर्तियों के examinations होने की वजह से NTPC Admit Card जारी करने में delay हो रहा है। आप को बता दे कि यह भर्ती परीक्षा 3 phases में होगी जिसमे computer based tests (CBT 1, CBT 2), होंगे और उसके बाद interview होगा।

    Conclusion : आप को यह जानकारी पसंद आयी है तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया platform फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, WhatsApp पर शेयर जरूर करे एवं सवाल या सुझाव के लिए कमेंट करे | यदि आप नयी सरकारी भर्तियों की जानकारी ई मेल से प्राप्त करना चाहते है तो subscription box में अपना ईमेल enter कर के subscribe कर ले |

    Post a Comment

    0 Comments