यूपी टेट परीक्षा 2019 : परीक्षा तिथि स्थगित, नए सिरे से जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड

UPTET 2019 Exam Postponed: नमस्कार दोस्तों, यदि आप ने भी उत्तर प्रदेश अध्यापक पात्रता परीक्षा 2019 के लिए apply किया हुआ है तो ये समाचार आप के लिए ही है। आप को बता दे कि इस परीक्षा को फ़िलहाल स्थगित कर दिया गया है और जल्दी ही राजस्व एवं बेसिक शिक्षा विभाग की ओर नयी परीक्षा तिथि जारी की जाएगी तब तक के लिए सभी candidates को इंतजार करना होगा। आप को बता दें कि उत्तर प्रदेश में जूनियर हाईस्कूल के टीचर्स की नियुक्ति के लिए 22 दिसंबर रविवार को अध्यापक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) होनी थी।
up tet exam 2019 press notification released

लेकिन अब इस परीक्षा को अग्रिम तिथि तक टाल दिया गया है। इस बारे में राजस्व एवं बेसिक शिक्षा विभाग ने एक notification भी जारी किया है जिसमे कहा गया है कि अपरिहार्य कारणों से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) स्थगित की जाती है।
उत्तर प्रदेश अध्यापक पात्रता परीक्षा में 16 लाख 58 हजार candidates ने आवेदन किया है एवं इसकी परीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश में 1986 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार अब परीक्षा आगे करने का फैसला लिया गया है।

अध्यापक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) नयी परीक्षा तिथि कब जारी होगी 

इसको लेकर फ़िलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आयी है लेकिन आधिकारिक सूत्रों की माने तो अब यह परीक्षा मई या जून 2020 महीने में करवाई जा सकती है क्यों की फरवरी, मार्च और  महीने में यूपी बोर्ड परीक्षाएं और कॉलेज परीक्षाएं होंगी इस वजह से इस परीक्षा को आगे ही करवाया जायेगा। ताजा समाचार के अनुसार अब यूपी टेट परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी 2020 को किया जा सकता है। 

यूपी टेट परीक्षा के नए एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे 

चूँकि यह परीक्षा २२ दिसंबर को होनी थी और बोर्ड की तरफ से यह कहा भी गया है कि इस परीक्षा के लिए 95 प्रतिशत candidates ने admit card download कर लिए थे लेकिन अभी परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है इसलिए जब परीक्षा आगे करवाई जाएगी तब नए सिरे से एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे।

यूपी टेट एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करे 

जब नए सिरे से उत्तर प्रदेश अध्यापक पात्रता परीक्षा करवाई जाएगी तब आधिकारिक वेबसाइट पर candidates के लिए UP TET new admit card जारी किये जायेंगे और सभी अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट से call letter download कर सकते है।

Conclusion : दोस्तों, फ़िलहाल तो उत्तर प्रदेश अध्यापक पात्रता परीक्षा 2019 स्थगित कर दी गयी है लेकिन राजस्व बोर्ड कब नयी परीक्षा तिथि जारी कर दे इसके बारे में फ़िलहाल कुछ भी नहीं कहा जा सकता है इसलिए जो अभ्यर्थी अभी exam preparation कर रहे है वे continue रखें और जैसे आधिकारिक तौर पर यूपी टेट परीक्षा की नयी तिथि जारी की जाएगी हम यहाँ पर updates कर देंगे।

Post a Comment

0 Comments